Mamaearth Onion Hair Mask | Review | Benefits

Advertisement

Mamaearth Onion Hair Mask -बालों के लिए बहुत बढ़िया हेयर मास्क है। आजकल बहुत सारे लोग बालों के झड़ने की समस्या, रुसी जैसी समस्याओं से परेशान हैं। बाजार में जितने भी शैम्पू व कंडीशनर मिलते हैं उनमें ज्यादातर सभी में केमिकल होते हैं। इनकी वजह से बालों पर बहुत बुरा प्रभाव पड़ता है। इस वजह से बाल झड़ने की समस्या होना बहुत आम बात है। कुछ लोग तो बालों में कलर करवाते हैं और बालों को सीधा करने के लिए स्ट्रैट या रिबॉन्डिंग करवाते हैं। इस वजह से बालों को बहुत नुकसान होता है और बालों से जुड़ी बहुत समस्याएं हो जाती हैं। 

Mamaearth Onion Hair Mask

आज इस लेख में हम आपको जिस hair mask के बारे में बताने वाले हैं वो hair mask organic है। Organic का मतलब होता है इसे बनाने में केमिकल का उपयोग नहीं किया गया है। इस hair mask का नाम Mamaearth Onion Hair Mask है। 

तो चलिए जानते हैं Mamraearth onion hair mask को इस्तेमाल करने का क्या फायदा होता है और आप इसे कहाँ से खरीद सकते हो।

Mamaearth Onion Hair Mask Benefits - 

दोस्तों जैसा की हमने आपको Mamaearth Hair Mask पूरी तरह से oraganic है। अब हम आपको इस हेयर मास्क के benefits के बारे में बताएँगे। 

प्याज में कुछ ऐसे तत्व पाए जाते हैं जो बालों को जड़ों से मजबूत करते हैं और बाल झड़ने की समस्या को भी ठीक करते हैं। 

अगर आपके बाल बहुत बेजान हो गए हैं, तो यह तेल बालों के खोये हुए पोषण को पूरा करता है। क्षतिग्रस्त बालों की मरम्मत करने के लिए यह बहुत अच्छा तेल है। 

यह तेल सिर में होने वाली खुजली और जलन को ठीक करता है। इस तेल में Bamboo Vinegar पाया जाता है जो एक बहुत ही अच्छा anti-bacterial का काम करता है। 

यह तेल बालों को उलझने नहीं देता और प्राकृतिक चमक प्रदान करता है। 


आजकल ज्यादातर सभी तेलों में ये भिसिन्न प्रकार की खतरनाक चीजें पायी जाती हैं जैसे - Sulfates, Parabens, SLS, Mineral Oil, Petroleum, Artificial Colours & Fragrance. लेकिन इस तेल में ये सभी केमिकल नहीं होते हैं। 

Mamaearth Hair Mask Review

Mamaearth का ये onion hair mask बालों के लिए बहुत बढ़िया है। अगर आप इसे थोड़े लम्बे समय तक इस्तेमाल करते हो, तो यह आपके बालों को बहुत हैल्थी व शाइनिंग लुक देगा। इस हेयर मास्क की सबसे अच्छी बात यह है कि यह बालों को अंदर से हैल्थी बनाता है। इस तेल में Argan Oil होता है जो बालों के लिए प्राकृतिक कंडीशनर का काम करता है। 

कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.