How to Disable Copy Paste on Blogger | Disable Right Click in Blogger

Advertisement

Hello Bloggers, मेरे blog में आप सभी का स्वागत है। इस लेख में हम आपको "How to Disable Copy Paste on Blogger" के बारे में बताएँगे। जैसा की आप सभी जानते हैं एक लेख लिखने में बहुत समय और मेहनत लगती है और बहुत सारे लोग इंटरनेट पर ऐसे हैं जो दूसरे के Blog Se Copy Paste करके अपने ब्लॉग पर articles डाल देते हैं। इसे आसान भाषा में किसी की मेहनत की चोरी करना कहते हैं। इसलिए कभी भी किसी से बिना अनुमति लिए उसके site या blog से articles copy paste नहीं करना चाहिये। 

How to Disable Copy Paste on Blogger

ये तो मैंने समझाया कि ऐसा नहीं करना चाहिए लेकिन लोग प्यार से समझाने से समझते नहीं हैं। इसलिए मैं आपको एक ऐसा तरीका बताऊंगा जिसकी मदत से आप अपने ब्लॉग पर Copy Paste और Right Click Disable कर सकते हैं वो भी बस कुछ ही seconds के अंदर। इस तरीके को अपने ब्लॉग पर apply करने के बाद आपके ब्लॉग से कोई भी आपके posts को copy paste नहीं कर पायेगा। 

How to Protect Your Content from Being Copied

Blog पर copy paste और right क्लिक को कैसे disable किया जाता है जानने के लिए नीचे दी गयी वीडियो को देखें। पढ़ने से ज्यादा देखकर आप इसे आसानी से कर पायेंगे। 




नीचे दीये गये code को copy करें -

 <script type="text/javascript">
    $(document).ready(function() {
        //Disable cut copy paste
        $('body').bind('cut copy paste', function(e) {
            e.preventDefault();
        });
        //Disable mouse right click
        $("body").on("contextmenu", function(e) {
            return false;
        });
    });
</script>

अगर आप Blogging, Technology, Online Earning और YouTube से जुड़ा कोई भी सवाल पूछना चाहते हैं, तो कमेंट करें मैं आपकी पूरी सहायता करूँगा। 

कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.